श्री गुरु नानक देव जी के 553वें पवित्र प्रकाश पर्व के अवसर पर गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा, आढत बाजार के तत्वावधान में गुरुद्वारा पटेल नगर से भव्य नगर कीर्तन का आयोजन किया गया। संगत द्वारा गुरबानी के गायन से गूंजी द्रोण नगरी, संगत ने दिया गुरु महाराज को शीश निभा मत्था टेक का आशीर्वाद।

गुरुद्वारा पटेल नगर में अरदास के बाद, श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी को पंज प्यारे के नेतृत्व में सुंदर फूलों से सजी पालकी में विराजमान होने के साथ शहर कीर्तन शुरू हुआ। पटेल नगर से सहारनपुर चौक, प्रिंस चौक, गांधी रोड, दर्शन लाल चौक, घंटाघर, पलटन बाजार, धमावाला बाजार, लक्खी बाग पुलिस चौकी शाम करीब सात बजे बैठक श्री गुरु सिंह में संपन्न हुई।

पंज प्यारे के नेतृत्व में खूबसूरती से सजाई गई पालकी में गुरु महाराज जी की सवारी, गतका पार्टियों का अद्भुत प्रदर्शन, गुरुद्वारों का समूह गायन शब्द, सड़क की सफाई करने वाले भक्त, पंज प्यारों की आड़ में स्कूली बच्चे, विभिन्न स्थानों पर जलपान के स्टाल परोस रहे थे। नगर कीर्तन में पुष्प वर्षा कर प्रसाद वितरण किया। कई संगठन सड़क से दोनों पत्ते आदि उठाने की सेवा कर रहे थे। यातायात नियंत्रण के लिए पुलिसकर्मी पुलिस का सहयोग कर रहे थे ताकि जनता को कोई परेशानी न हो।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *