एसएसपी देहरादून द्वारा लगातार पूरे मामले की स्वयं की जा रही थी मॉनिटरिंग, अभियुक्त अभिषेक की गिरफ्तारी के दौरान वैशाली में स्वयं एसएसपी देहरादून थे मौजूद अपनी टीम को लगातार वैशाली में मार्गदर्शन करते हुए, एसएसपी वैशाली और अन्य उच्च अधिकारियों के साथ मीटिंग करने के दौरान निरंतर अपडेट करते हुए, मैं अभियुक्तों की स्थितियों और संभावित स्थानों की जानकारी को स्वयं से साझा कर रहा था।

दून पुलिस ने अभियुक्त पर 02 लाख रुपये का ईनाम घोषित करके पश्चिम बंगाल और बिहार में उनके ठिकानों पर लगातार दबिश देने का दबाव बना रखा जा रहा था।

पूर्व में घटित घटना में शामिल अभियुक्त प्रिंस के सहकर्मी विक्रम और अभिषेक को दून पुलिस ने गिरफ्तार किया, इससे अभियुक्त पर चौतरफा दबाव बना दिया गया।

रिलायंस ज्वेलरी लूट कांड में शामिल मुख्य अभियुक्त प्रिंस और अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए देहरादून के एसएसपी ने व्यक्तिगतरूप से बिहार जाकर एडीजी एसटीएफ बिहार और वैशाली के एसएसपी के साथ मिलकर समन्वय स्थापित किया था। इसके दौरान, जाँच के प्रक्रिया में, इस गैंग और अभियुक्तों के संबंध में मिल रही महत्वपूर्ण जानकारियों को बिहार एसटीएफ और बिहार पुलिस के साथ साझा किया जा रहा था।

अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु दून पुलिस द्वारा अभियुक्तों पर 02-02 लाख का ईनाम घोषित किया गया था, साथ ही दून पुलिस की टीमो द्वारा बिहार तथा पश्चिम बंगाल में अभियुक्तों के छिपने के सम्भावित ठिकानों पर दबिशे देते हुए अभियुक्तों पर लगातार दबाव बनाया जा रहा था। बिहार पुलिस और दून पुलिस के बीच अच्छे संबंध और सूचना साझा करने के परिणामस्वरूप, आज बिहार पुलिस ने देहरादून में हुई लूट की घटना में शामिल मुख्य अभियुक्त प्रिंस को वैशाली, बिहार से गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। देहरादून पुलिस की टीम द्वारा अभियुक्त से घटना की विस्तृत पूछताछ कर अभियुक्त को मां0 न्यायालय के समक्ष पेश कर ट्रांजिट रिमाण्ड पर देहरादून लाया जायेगा।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *