भितहा में गुरुवार के दिन खैरवा पंचायत के सैकडो ग्रामीण प्रखंड मुख्यालय में पहुंचकर प्रखंड विकास पदाधिकारी सहीत अन्य पदाधिकारीयो को आवेदन दिए । स्थानीय ग्रामीण आकाश राय उर्फ राजेश राय के नेतृत्व में राजन राय,मृत्युंजय राय,रिकु यादव,बृजेश यादव, मल्लु गद्दी, सम्भु गद्दी , अकबर देवान , गोविन्द भर,शर्मा यादव आदि लोने ने धरना प्रदर्शन करते हुऐ भितहा बिडियो सिओ और प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी को आवेदन देते हुए आरोप लगाया कि खैरवा पंचायत के वर्तमान मुखिया द्वारा पूर्व से पंचायत सरकार भवन के लिए अधिकृत भूमि जो है उसमे स्थल परिवर्तन कराया जा रहा है।

जिसमें ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि ग्रिड के बगल में पूर्व से पंचायत सरकार भवन के लिए जमीन अधिग्रहित है जिसका प्रस्ताव और नजरी नक्शा बनाकर अंचल से लेकर भूमि उप समाहर्ता, अनुमंडल पदाधिकारी महोदय द्वारा अनुमोदित कर विभाग को भेजा जा चुका है। जिसमें वर्तमान के मुखिया के द्वारा उक्त स्थल को परिवर्तन कराने के लिए प्रस्ताव लाया जा रहा है। जिसमें स्थानीय ग्रामीणों का मांग है कि अधिग्रहित भूमि पंचायत के मध्य में है और राजस्व गांव पूरे पंचायत का एक ही खैरा टोला है। जो भूमि पंचायत सरकार भवन के लिए अधिकृत की गई है वह जनहित के दृष्टिकोण से भी अच्छी है जिसमें पंचायत के सभी गांव के लोग आसानी से पहुंचकर अपना काम करा सकते हैं ।

जिसमें स्थानीय ग्रामीण उक्त स्थल पर ही पंचायत सरकार भवन निर्माण की मांग को लेकर पत्र संबंधित पदाधिकारियों को सौंपा गया ।उक्त आवेदन को प्रखंड विकास पदाधिकारी द्वारा आवश्यक कार्यवाही एवम निदेश हेतु जिला पंचायत राज पदाधिकारी पश्चिम चम्पारण बेतिया को अग्रसारित कर दिया गया है।वही इस सम्बन्ध मे पुछे जाने पर स्थानीय मुखिया प्रतिनिधि मन्टु सिह ने कहा कि इस सम्बन्ध.मे हम कुछ नही बता पायेगे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *