विश्व माउंटेन डे के अवसर पर गांधी चौक पर नगर पालिका परिषद मसूरी हिलदारी संस्था द्वारा कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें रूबीज संस्था द्वारा बनाए गए कपड़ों के थैले वितरित किए गए इस अवसर पर विभिन्न लोगों को सम्मानित किया गया।


मसूरी को प्लास्टिक मुक्त करने के लिए लोगों ने संकल्प लिया और कपड़े के बैग इस्तेमाल करने के लिए लोगों को जागरूक करने की बात कही। इस अवसर पर वक्ताओं ने कहा कि पर्यटन नगरी को प्लास्टिक मुक्त करने के लिए सभी को आगे आना होगा और प्लास्टिक के दुष्परिणामों से अवगत करा कर कपड़े के बैगों को चलन में लाना होगा।


इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष अनुज गुप्ता ने कहा कि आज विश्व माउंटेन दिवस के अवसर पर कपड़े के थैले वितरित किए गए हैं, उन्होंने कहा कि प्लास्टिक के दुष्परिणामों से सभी अवगत हैं, और ऐसे में कपड़े के थैले को प्रयोग में लाना हम सब की नैतिक जिम्मेदारी है, उन्होंने कहा कि मसूरी पहाड़ों की रानी है, और इसे प्लास्टिक मुक्त करने के लिए नगर पालिका और अन्य संस्थाएं लगातार कार्य कर रही हैं।


इस अवसर पर रुबीना अंजुम ने बताया कि उनकी संस्था द्वारा कपड़े के बैग बनाए गए हैं और 1 सप्ताह तक वह दुकान दुकान और घर घर जाकर कपड़े के बैग वितरित करेंगे और लोगों को प्लास्टिक के दुष्परिणामों के बारे में जानकारी देंगे। उन्होंने कहा कि उनकी संस्था लगातार कपड़े के बैग तैयार कर रही है जिसे मसूरी क्षेत्र के अलावा आसपास के क्षेत्रों में भी वितरित किया जाएगा।


इस अवसर पर हिलदारी संस्था के अरविंद शुक्ला ने बताया कि नगरपालिका के सहयोग से मसूरी को प्लास्टिक मुक्त करने के लिए उनकी संस्था द्वारा कार्य किया जा रहा है और आज यहां पर स्कूली छात्र छात्राओं को बुलाया गया है और उनसे सुझाव भी मांगे गए हैं कि किस प्रकार से प्लास्टिक का इस्तेमाल कम किया जाए और लोगों तक कपड़े के थैले वितरित किए जाएं ताकि लोग इन्हें इस्तेमाल कर सकें उन्होंने कहा कि संस्था द्वारा लगातार आगे भी इसी प्रकार के कार्य किए जाते रहेंगे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *