दिनांक 11 मार्च 2024 को वादी वर्धावार सिंह पुत्र बदर सिंह निवासी ग्राम पूनाह पोखरी थाना चकराता हाल पता 30/5 राणा कुटीर महारानी बाग बल्लूपुर देहरादून ने अपनी स्कूटी Uk 16A 9459 महारानी बाग घर के बाहर से किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा चोरी किए जाने के संबंध में लिखित तहरीर दी गयी। प्राप्त तहरीर पर तत्काल थाना बसंत विहार में वाहन चोरी का अभियोग पंजीकृत किया गया।

घटना के अनावरण हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा थानाध्यक्ष वसंत विहार को दिए गए निर्देशों के क्रम में घटना के अनावरण हेतु पुलिस टीम का गठन किया गया, गठित पुलिस टीम द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण करते हुए मुखबीर तंत्र सक्रिय किया गया, पुलिस द्वारा किए गए प्रयासों के परिणामस्वरुप मुखबिर की सूचना पर दिनांक 12 मार्च 2024 को घटना के शामिल अभियुक्त शरद पांडे, जो दिनांक 11 मार्च 2024 को नशा मुक्ति केंद्र में भर्ती हुआ था, को पूछताछ हेतु चौकी लाया गया एवं जिससे सख्ती से पूछताछ करने पर अभियुक्त द्वारा अपने साथी मनी के साथ स्कूटी चोरी की घटना का अंजाम दिया जाना तथा घटना के बाद पुलिस से बचने के लिए नशा मुक्ति केंद्र में भर्ती होना बताया गया। अभियुक्त की निशानदेही पर पर पुलिस द्वारा हरबंसवाला खंडहर के पास से चोरी की गई स्कूटी संख्या Uk16 A 9459 को बरामद करते हुए घटना में शामिल अन्य अभियुक्त मनी सेठी को गिरफ्तार किया गया।

नाम पता अभियुक्त गण

(1) शरद पांडे पुत्र वीरेंद्र कुमार पांडे निवासी 21 सिद्धार्थ एंक्लेव, जीएमएस रोड, देहरादून, उम्र 23 वर्ष।

(2) मनी सेठी पुत्र स्वर्गीय संजय सेठी निवासी 501 खुडबड़ा मोहल्ला, कोतवाली, देहरादून, उम्र 26 वर्ष।

पूछताछ विवरण

अभियुक्त शरद पांडे एव मनी द्वारा पूछताछ में बताया कि वह दोनों नशे के आदि है तथा नशे की पूर्ति के लिये नशीले इंजेक्शन का इस्तेमाल करते है, अपने खर्चो की पूर्ति के लिए उनके द्वारा महारानी बाग से स्कूटी संख्या Uk 16 A 9459 चोरी की थी और हरबंसवाला क्षेत्र में खंडहर में छुपाई थी।

बरामदगी
स्कूटी संख्या Uk16 A 9459

पुलिस टीम

(1) उ0नि0 पंकज महिपाल, चौकी प्रभारी इंदिरानगर
(2) अ0उ0नि0 नवीन सिंह
(3) का0 अनुज
(4) का0 गौरव
(5) का0 शार्दुल

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *