IMA के POP से पहले जेंटलमैन कैडेट्स ने ड्रिल परेड में दिखाया जोश, सेना को मिलेंगे 344 जांबाज, आज 344 जेंटलमैन कैडेट्स ने भारतीय सैन्य अकादमी, देहरादून में 10 दिसंबर को होने वाली पासिंग आउट परेड से पहले परेड की रिहर्सल की। इस दौरान अकादमी के डिप्टी कमांडेंट व चीफ इंस्ट्रक्टर आलोक जोशी को सलामी दी गई। ऐतिहासिक IMA चेटवुड बिल्डिंग के सामने इस ड्रिल का आयोजन किया गया।

पासिंग आउट जेंटलमैन कैडेट्स की सराहना की और उन्हें भारतीय सेना के उत्कृष्ट अधिकारी बनने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने वीरता की परंपराओं, सम्मान महत्वपूर्ण लोकाचार और उत्कृष्ट भारतीय सेना पर भी जोर दिया। वही पासिंग आउट कोर्स को संबोधित करते हुए डिप्टी कमांडेंट मेजर जनरल आलोक जोशी ने कहा कि ईमानदारी, सत्यनिष्ठा और नैतिक अनुशासन भारतीय सेना की पहचान है। इसे बनाए रखना आपके लिए एक मुश्किल काम है।

मेजर जनरल जोशी ने कहा कि सभ्य समाज में यह मान्यता है कि सेना में बेईमानी के लिए जीरो टॉलरेंस है, जिसे दशकों से हमारे सभी वैरिस्टों ने सावधानीपूर्वक बरकरार रखा है। उन्होंने कहा कि मैं आपसे इस परंपरा को बनाए रखने का अनुरोध करता हूं। मेजर जनरल आलोक जोशी ने बधाई देते हुए कहा कि भारतीय सैन्य अकादमी (आईएमए) में कठोर प्रशिक्षण और देश की सेवा में योद्धा जैसी निपुणता आपको दूसरों से अलग करेगी। आप समझदार और दूरदर्शी होंगे। आप सम्मान अर्जित करेंगे। यदि आप पेशेवर रूप से सक्षम हैं, आपके पास ज्ञान की शक्ति है, तो आप सम्मान अर्जित करेंगे और खुद को उन सभी पुरुषों से बेहतर साबित करेंगे जिनकी आप उनसे अपेक्षा करते हैं।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *