अराजक तत्वों के विरुद्ध 110 (जी), 107/116 सीआरपीसी, गुंडा/ गैंगेस्टर एक्ट के तहत प्रभावी निरोधात्मक कार्यवाही करने के दिये निर्देश

आगामी विधानसभा सत्र एवं लोक सभा चुनाव की तैयारियों के सम्बन्ध में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा पुलिस कार्यालय देहरादून में जनपद के समस्त राजपत्रित अधिकारियो के साथ गोष्ठी की गई। गोष्ठी के दौरान एसएसपी देहरादून द्वारा उपस्थित अधिकारियों को निम्न दिशा-निर्देश निर्गत किये गये।

आगामी लोक सभा चुनाव के दृष्टिगत सभी क्षेत्राधिकारी अपने-अपने सर्किल में सम्बन्धित थाना प्रभारियो के साथ मतदान केन्द्रों को भ्रमण कर समय से उनकी संवेदनशीलता का आंकलन करना सुनिश्चित करें।

चुनाव के समय, सोशल मीडिया पर उन व्यक्तियों पर सतर्क दृष्टि रखना आवश्यक है जो संवेदनशील मुद्दों पर अफवाहें फैला रहे हैं। इसके साथ ही, इस प्रकार की अफवाहों को तुरंत खण्डन करते हुए सक्त और वैधानिक कार्यवाही को सुनिश्चित करना आवश्यक है।

अवैध शराब/मादक पदार्थों की तस्करी में लिप्त अभियुक्तों के विरूद्ध विशेष अभियान चलाकर ऐसे व्यक्तियों के विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही करना सुनिश्चित करें तथा पूर्व में अवैध शराब/मादक पदार्थों की तस्करी में लिप्त रहे अभियुक्तों के विरूद्ध भी समय से निरोधात्मक कार्यवाही सुनिश्चित करें।

चुनाव के दौरान सामप्रदायिक सौहार्द बिगाडने का प्रयास करने वालो तथा पूर्व में इस प्रकार की घटनाओं में सम्मिलित रहे अराजक तत्वों को चिन्हित करते हुए उनके विरूद्ध समय से प्रभावी निरोधात्मक कार्यवाही करना सुनिश्चित करें।

आगामी लोकसभा चुनावो के दृष्टिगत सभी थानों में शस्त्र धारकों का भौतिक सत्यापन समय से कर लिया जाए ताकि आचार संहिता लागू होते ही शस्त्र को जमा करने की प्रक्रिया शुरू की जा सके।

दिनाक: 05-02-24 से प्रारम्भ हो रहे विधान सभा सत्र के दौरान सुरक्षा के समुचित प्रबन्ध सुनिश्चित किये जायें। इस दौरान अन्य सम्बन्धित विभागों से समन्वय स्थापित करते हुए सत्र के सम्बन्ध में सभी अनिवार्य व्यवस्थाओं की तैयारियों को समय से पूरा करा लिया जाये।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *