देश में कोरोना के नए खतरे के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देश को संबोधित किया. ओमीक्रॉन वेरिएंट के खतरे को लेकर पीएम मोदी ने आज कई बड़ी बातें कही हैं. पीएम मोदी ने फ्रंटलाइन और स्वास्थ्य कर्मियों को ऐहतियाती डोज देने की बात कही है. इसके साथ ही उन्होंने देश में 15 से 18 साल की उम्र के बच्चों के लिए टीकाकरण शुरू करने की घोषणा की है. पीएम मोदी ने कहा कि सोमवार 3 जनवरी 2022 से इसकी शुरुआत की जाएगी. आइए आज के संबोधन में जानते हैं पीएम मोदी की पांच बड़ी बातें…

1 – अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार ने फैसला किया है कि स्वास्थ्य कर्मियों और फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए भी वैक्सीन की डोज तैयार करने की शुरुआत की जाएगी. इसकी शुरुआत सोमवार 10 जनवरी 2022 से की जाएगी।

2 – पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि जिन बच्चों की उम्र 15 साल से 18 साल के बीच है, उनके लिए अब देश में टीकाकरण शुरू होगा. इसकी शुरुआत सोमवार 3 जनवरी 2021 से होगी।

3 – पीएम मोदी ने कहा कि 60 वर्ष से अधिक आयु के नागरिकों के लिए , उनके डॉक्टर की सलाह पर, उनके लिए एहतियाती खुराक का विकल्प भी उपलब्ध होगा। इसकी शुरुआत सोमवार 10 जनवरी 2022 से की जाएगी।

4 – पीएम मोदी ने स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी देते हुए कहा कि देश में 18 लाख आइसोलेशन बेड, 5 लाख ऑक्सीजन सपोर्टेड बेड हैं. 1.40 हजार आईसीयू बेड हैं। 90,000 बिस्तर विशेष रूप से बच्चों के लिए हैं। देश में 3000 से अधिक पीएसए ऑक्सीजन प्लांट कार्यरत हैं।

5 – पीएम मोदी ने अपने संबोधन में देशवासियों से अपील करते हुए कहा कि ओमीक्रॉन से घबराने की जरूरत नहीं है. हम 2021 के आखिरी हफ्ते में हैं। 2022 आने वाला है। आज दुनिया के कई देशों में कोरोना के एक नए प्रकार के ओमीक्रॉन से संक्रमित होने का पता चला है। मैं आप सभी से अनुरोध करता हूं कि घबराएं नहीं। सावधान रहें और सतर्क रहें।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *