मसूरी देहरादून मार्ग पर स्थित मैगी प्वाइंट के दुकानदारों को जिला प्रशासन द्वारा जारी नोटिस के बाद नगर निगम देहरादून के मेयर सुनील उनियाल गामा द्वारा प्रभावितों को विस्थापित करने के लिए भूमि आवंटित की गई है, जिसका आज विधि विधान के साथ भूमि पूजन किया गया। मसूरी देहरादून मार्ग पर शिव मंदिर के निकट वेंडिंग जोन चिन्हित किया गया है, जहां पर नगर निगम द्वारा भूमि का समतलीकरण किया गया। इस अवसर पर पार्षद सुमेन्द्र बोहरा सुंदर सिंह कोठाल के साथ ही स्थानीय ग्रामीण मौजूद रहे।


बताते चलें कि मैगी प्वाइंट पर मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण और जिला प्रशासन द्वारा ध्वस्तीकरण के नोटिस जारी किए गए हैं, जिसके बाद महापौर सुनील उनियाल गामा द्वारा स्थानीय लोगों को राहत देते हुए स्थान चिन्हित किया गया और भूमि पूजन कर 6 माह के भीतर प्रभावितों को दुकानें आवंटित करने की बात की गई।


पत्रकारों से बातचीत करते हुए महापौर ने कहा कि नगर निगम द्वारा प्रभावित लोगों को राहत देने के लिए आज भूमि पूजन किया गया है और नगर निगम द्वारा यहां पर दुकानें आवंटित की जाएंगी। उन्होंने कहा कि नगर निगम क्षेत्र में आने वाले स्थानीय लोगों को प्रशासन द्वारा बार-बार नोटिस जारी किए जा रहे हैं जिससे उनका रोजगार संकट में आ गया है यहां पर वर्षों से स्थानीय लोग छोटी-छोटी दुकानें और ठेली लगा कर अपनी आजीविका चला रहे हैं, इसी को देखते हुए नगर निगम ने फैसला किया है कि इन लोगों को यहां पर विस्थापित किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि इस बारे में कैबिनेट मंत्री और मसूरी विधायक से भी वार्ता की जाएगी और मुख्यमंत्री को भी इस बारे में अवगत कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि यहां पर वेंडिंग जोन बनाया जा रहा है जहां पर यहां के स्थानीय दुकानदारों को विस्थापित करना है इसके लिए मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण और जिला प्रशासन से भी वार्ता की जा रही है।
महापौर ने कहा कि नगर निगम क्षेत्र में आने वाले किसी भी नागरिक को परेशान नहीं होने दिया जाएगा और उनके लिए हर संभव सहायता प्रदान की जाएगी।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *