नैनीताल जिले के हल्द्वानी क्षेत्र में एक जिला खाद्य आपूर्ति निरीक्षक लगभग 12 वर्षों से तैनात है। इस हल्द्वानी क्षेत्र में या नेताओं या शीर्ष अधिकारियों के बीच ऐसा क्या है कि वे 12 साल से अन्य जिलों में तैनात नहीं थे! अनाज के 48 बोरे पकड़े गए तो साबित हुआ कि ये हैं शनि बाजार का माल! 48 बोरी अनाज से किसी के घर में क्या करेगा शनि बाजार का सामान? आरएफसी गोदामों का निरीक्षण क्यों नहीं किया गया? जिला आपूर्ति निरीक्षक को स्थानांतरण की अनुशंसा क्यों की गई? जबकि एक व्यक्ति राकेश भट्ट ने जिलाधिकारी को लिखित शिकायत में आवेदन भी दिया था. इस मामले में तत्काल प्रभाव से उचित जांच कर उचित कार्रवाई की जाए। ताकि दोषियों को सजा मिल सके! जो राशन कार्ड डिजिटल कार्ड में बनने वाले थे वो क्यों नहीं बन रहे! हल्द्वानी क्षेत्र में पार्किंग की समुचित व्यवस्था नहीं है। अवैध रूप से खड़ी की गाडि़यां! जिससे आए दिन हादसों का माहौल बना रहता है। हल्द्वानी को कुमाऊं मंडल का हृदय स्थल माना जाता है। फिर उसका समुचित विकास क्यों नहीं हो पाता? यहां जो भी नई सड़कें व नालियां बनी हैं, उनकी गुणवत्ता की तत्काल प्रभाव से जांच कराई जाए। क्योंकि भ्रष्टाचारी तो नोट कमाकर अपने शौक पूरे कर रहे हैं, लेकिन आम आदमी जिसके पास यह पैसा है, वह दिन-ब-दिन परेशान होता जा रहा है!

उत्तराखंड एक पर्यटन राज्य है! हल्द्वानी नैनीताल जिले में आता है! नैनीताल दुनिया भर में प्रसिद्ध है, फिर भी ऐसे शहरों का विकास नहीं हो रहा है, क्यों? वह जो सत्ता में है और उच्च अधिकारी जिन्होंने उन्हें सत्ता में लाया है! क्या उनकी नजर भ्रष्टाचार मुक्त इन शहरों पर नहीं जा सकती? सुराज सेवा दल की मांग! उत्तराखंड राज्य का समुचित विकास होना चाहिए, झूठी झूठी घोषणाएं करके उत्तराखंड राज्य के निर्दोष लोगों का अपमान नहीं किया जाना चाहिए! आम लोगों का विकास तभी संभव है जब यहां उचित व्यवस्था हो।


इस मौके पर राजेंद्र पंत, पूजा, सुनीता, मनीष, प्रशांत, गौरव, विक्की, अशोक, विद्या, दिलशाद, हाजी, मनोज, साहिल, खजान, कार्तिक, तनुज, रोहित, दीपक, हरीश, पीयूष, पारस, विनय, श्वेता, साक्षी, आदि सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *