उत्तराखंड मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक कई जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है. आईएमडी ने 25 और 26 जनवरी को उत्तराखंड में भारी बारिश, ओलावृष्टि और हिमपात की ऑरेंज एवं येलो चेतावनी जारी की है। सभी जिलों के डीएम और आपदा प्रबंधन विभागों को अलर्ट रहने को कहा गया है। मौसम विज्ञान निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह ने कहा कि हल्की से भारी बारिश और हिमपात की संभावना है। प्रदेश के उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़, देहरादून में कुछ जगहों पर भारी बारिश और बर्फबारी की संभावना है।


जबकि दून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, ऊधमसिंह नगर और हरिद्वार जिलों में कहीं-कहीं ओलावृष्टि और गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं। उन्होंने कहा कि कई क्षेत्रों में दिन के समय ठंडी स्थिति विकसित हो सकती है। वहीं, पहाड़ी इलाकों में भी बर्फबारी के कारण सड़कें बंद हो सकती हैं।


साथ ही सभी जिलों के डीएम मौसम विभाग द्वारा अधिसूचित किये जाने के बाद क्षेत्र में तैनात समस्त अधीनस्थ कर्मचारियों पर नजर रखते हुए वर्षा एवं हिमपात पर नजर रखें। डीएम ने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को उक्त अवधि के दौरान भूस्खलन संभावित सड़कों पर चौबीसों घंटे जेसीबी और जवानों को तैनात करने के लिए कहा।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *