अध्यक्ष जिला नमामि गंगे और इको टूरिज्म समिति की बैठक में जिलाधिकारी डॉ0 आशीष चौहान की अध्यक्षता में आयोजित की गई। जिलाधिकारी ने इको टूरिज्म समिति और नमामि गंगे से जुड़े हुए निकायों और विभागों को निर्देशित किया कि जनपद में संचालित संयुक्त घरेलू उत्प्रवाह में पर्यावरणीय और एन0जी0टी0 के मानकों का अनुपालन करवाने के निर्देश दिए।
उन्होंने सभी स्तर पर नियमित रूप से निगरानी करने के निर्देश देते हुए कहा कि जो संस्थान अथवा परिसर मानकों का उल्लघंन करते हैं उन पर नियमानुसार सक्त कार्यवाही करना सुनिश्चित करें।

उन्होंने नगर आयुक्त कोटद्वार को निर्देशित किया कि शहर में ठोस एवं तरल अपशिष्ट प्रबंधन और सीवेज ट्रीटमेंट प्लान से संबंधित कार्यों को कंपाइल करते हुए शासन को वस्तुस्थिति से अवगत कराना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने वन विभाग, पेयजल निगम, जल संस्थान और समस्त नगर निकायों को इको टूरिज्म और नमामि गंगे से संबंधित कार्यों को तेजी से पूरा करने के निर्देश दिये। उन्होंने वन विभाग, सिंचाई विभाग, पर्यटन विभाग को वन क्षेत्रों, नदियों, जैव विविधता पार्क इत्यादि में इको टूरिज्म गतिविधियों के संचालन के लिए अग्रिम कार्यवाही के निर्देश दिये।

उन्होंने गंगा और पर्यावरण को प्रदूषण मुक्त करने संबंधित कार्यों को तेजी से पूर्ण करने के निर्देश भी संबंधित अधिकारियों को दिए।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *