प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक सेवा पखवाड़ा कार्यक्रम के तहत देशभर में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. सर्वे ग्राउंड से शुरू हुई जनजागरूकता रैली में नगर परिषद, मसूरी व स्थानीय प्रशासन सहित विभिन्न विद्यालयों के साथ-साथ स्कूली छात्र-छात्राओं छात्राओं को हाथों में लिखे नारों के साथ प्लास्टिक मुक्त किया जाए, पर्यटन नगरी की स्वच्छता के प्रति रहें जागरूक, घड़ी सभी अर्बन पिक्चर पैलेस के नारे लगाते हुए टावर माल रोड होते हुए गांधी चौक पहुंचे, जहां वक्ताओं ने सभी से प्लास्टिक का इस्तेमाल न करने और साफ-सफाई के प्रति जागरूक रहने की अपील की।


इस मौके पर मसूरी भाजपा मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल ने बताया कि 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन से 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी के जन्मदिन तक विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाना है, जिसमें उन्होंने सभी का सहयोग करने की बात कही है. लोगों को जागरूक करने के लिए नुक्कड़ नाटकों के साथ-साथ प्रदर्शनी का भी आयोजन किया गया है।
इस अवसर पर नायब तहसीलदार भोपाल सिंह चौहान ने कहा कि आज मसूरी में प्लास्टिक और स्वच्छता के दुष्परिणामों को लेकर जन जागरूकता रैली निकाली गयी है जिसमें मसूरी के कई स्कूल के साथ-साथ नगर पालिका और स्थानीय प्रशासन भी भाग ले रहे हैं।


इस मौके पर जन जागरूकता रैली में शामिल शिक्षिका रेखा भट्ट ने बताया कि प्लास्टिक को जलाना हमारे पर्यावरण के लिए खतरनाक है, जहरीली गैस निकलती है, साथ ही लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करना ही उनका एकमात्र उद्देश्य है।


नगर पालिका के नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ आभास सिंह ने कहा कि प्लास्टिक के उपयोग को कम करने के लिए नगर पालिका लगातार प्रयास कर रही है और इसी क्रम में कई लोगों का चालान किया गया है, उन्होंने कहा कि स्वच्छता के बारे में भी सभी को जागरूक किया जा रहा है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *