रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज-2022 के दूसरे संस्करण के तहत 21 सितंबर से दून में क्रिकेट एडवेंचर की शुरुआत होगी। जिसमें क्रिकेट प्रेमी सचिन, युवराज, रैना, रॉस टेलर, शेल वॉटसन, ब्रायन लारा, जोंटी जैसे खिलाड़ी देखेंगे। यह सिलसिला पिछले 10 सितंबर से उत्तर प्रदेश के औद्योगिक शहर कानपुर से शुरू हुआ था।

रायपुर के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में पांच दिनों तक भारत समेत आठ टीमों के बीच टी20 मैच खेले जाएंगे। इंडिया लीजेंड्स की टीम क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर की कप्तानी में दो मैच खेलेगी। रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के छह मैच 21 सितंबर से 25 सितंबर तक खेले जाने हैं. राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में। इनमें इंडिया लीजेंड्स टीम के दो मैच शामिल हैं। इसके अलावा वेस्टइंडीज, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के दिग्गज खेलते नजर आएंगे। ऐसा पहली बार होगा जब दून वासियों को देहरादून में इन दिग्गजों को खेलते हुए देखने का मौका मिलेगा।

बताया कि इस साल न्यूजीलैंड की टीम सीरीज में पहली बार खेलेगी। कहा कि रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का मकसद देश में सामाजिक बदलाव लाना और सड़क सुरक्षा के प्रति लोगों के नजरिए में बदलाव लाना है. चूंकि क्रिकेट को दुनिया भर में सबसे पसंदीदा खेल माना जाता है और विशेष रूप से भारत में, क्रिकेटरों को कई लोग रोल मॉडल के रूप में देखते हैं। यह लीग सड़कों पर लोगों के व्यवहार को प्रभावित करने और बदलने के लिए एक रोल मॉडल के रूप में काम करेगी। कहा कि हर साल एक यूरोपीय देश की आबादी के बराबर लोग भारत की सड़कों पर होने वाले हादसों में मारे जाते हैं। भारत में हर चार मिनट में एक सड़क दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत हो जाती है। दुनिया में हर मिनट सड़क हादसों में सैकड़ों लोगों की मौत हो रही है, जिनमें 30 भारतीय हैं। हमारे देश में हर साल करीब 1.5 लाख लोग सड़क हादसों में मारे जाते हैं और 4.5 लाख से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल होते हैं।

वही आपको बता दे की आज दोपहर देहरादून एयरपोर्ट पर ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश की टीम नजर आई, और ISBT के सरोवर होटल में रुकी है, सरोवर होटल में सभी खिलाड़ियों का तिलक लगाकर स्वागत किया। वही सूत्रों के मुताबिक कल न्यूजीलैंड की टीम देहरादून पहुंचेगी।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *