अमर उजाला फाउंडेशन की ओर से आज दिनांक 29 नबम्बर 2023 को राजकीय इटर कॉलेज ग्वाड़-देवलधार में पुलिस की पाठशाला कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें पुलिस उपाधीक्षक चमोली प्रमोद शाह महोदय द्वारा छात्र-छात्राओं से संवाद करते हुए समाज में उनकी सुरक्षा को लेकर मार्ग दर्शन किया गया तथा वर्तमान समय में मौजूद सभी प्रमुख चुनौतियों के प्रति सजग रहने हेतु बताया गया।

महोदय द्वारा युवाओं में बढ़ती नशे की प्रवृत्ति व अनियंत्रित होते यातायात को एक प्रमुख चुनौती बताते हुए ओवर स्पीड, दोपहिया वाहन पर हेलमेट न पहनना एवं सड़कों पर स्टंटबाजी कराना सड़क दुर्घटना का प्रमुख कारण बताया। छात्र-छात्राओं को यातायात के नियमों की जानकारी प्रदान करते हुए उनका पालन करने हेतु बताया गया। साइबर फ्राड के बारे में जानकारी देते हुए महोदय द्वारा छात्र-छात्राओं को बताया गया की इनटरनेट के माध्यम से साइबर अपराधियों की पकड़ आज हमारे घरों तक हो गयी है। साइबर अपराधों से बचने हेतु अपना ओटीपी, पिन, पासवर्ड या अपनी निजी जानकारी किसी से भी साझा ना करना ही साइबर अपराधों से बचने का उपाय है।

छात्र-छात्राओं को नशे के दुष्परिणामों के प्रति जागरूक करते हुए एक उद्देश्यपूर्ण जीवन व आत्मविश्वास बढ़ाये जाने के टिप्स देते हुए कार्यक्रम के अन्त में महोदय द्वारा सभी छात्र-छात्राओं को उनके उज्ज्वल भविष्य हेतु शुभकामनाएं दी।
इस दौरान प्रमोद सेमवाल अमर उजाला ब्यूरो चीफ, विनोद रावत, मनोज रावत सहित स्कूल के शिक्षक एवं अन्य कर्मचारी मौजूद रहें।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *