गणतंत्र दिवस के अवसर पर परेड ग्राउंड में आयोजित कार्यक्रम के दौरान सुरक्षा के समुचित प्रबंध सुनिश्चित करने के लिए दिए गए निर्देश।

आज, दिनांक 24-01-2024 को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून ने आगामी गणतंत्र दिवस के अवसर पर परेड ग्राउंड पर आयोजित होने वाली रैतिक परेड की फुल ड्रेस रिहर्सल का निरीक्षण किया। इसके बाद, सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में अधीनस्थ अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश प्रदान किए गए।

गणतंत्र दिवस के अवसर पर मुख्य समारोह स्थल परेड ग्राउंड पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों के दृष्टिगत एसएसपी देहरादून द्वारा उपस्थित अधिकारियों को अन्य सम्बंधित विभागों से समन्वय स्थापित कर समय से सारी व्यवस्थाये पूर्ण करने के निर्देश दिये गए। साथ ही कार्यक्रम में विशिष्ट अथितिगणो एवं महानुभावों के सम्मलित होने के दृष्टिगत सुरक्षा के समुचित प्रबंध को सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं, साथ ही समारोह में आने वाले अतिथिगणों और व्यक्तियों के वाहनों की पार्किंग को पूर्व में चिन्हित किए गए पार्किंग स्थलों में ही कराने के निर्देश दिए गए हैं।

इस वर्ष गणतंत्र दिवस की परेड में 10 प्लाटूनों की भागीदारी की जा रही है, जिसमें एक प्लाटून आर्मी, एक प्लाटून ITBP, एक प्लाटून CRPF, एक प्लाटून उ0प्र0 पुलिस, एक प्लाटून 40 वी वाहिनी पीएसी, एक प्लाटून महिला 40 वी वाहिनी पी0ए0सी0, एक प्लाटून पीआरडी, एक प्लाटून होमगार्ड तथा एक प्लाटून NCC गर्ल्स और एक प्लाटून NCC बॉयज का भी होगा, इसके अतिरिक्त घुड़सवार पुलिस, दंगा नियंत्रण दल, दूरसंचार, फायर सर्विस, सी0पी0यू0 दल की डेमोस्ट्रेशन टीम भी रैतिक परेड में शामिल होगी।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *