शहर के व्यस्ततम मार्गों/चौराहों का किया स्थलीय निरीक्षण।

अस्थाई अतिक्रमण और अव्यवस्थित पार्किंग के खिलाफ सख्त एसएसपी देहरादून।

दुकानों के बाहर वाहनों की सुव्यवस्थित पार्किंग के लिए यातायात मित्रों को नियुक्त किया जाएगा।

दिनांक: 11-12-23 वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा जनपद देहरादून के व्यस्ततम तथा यातायात के दबाव वाले मार्गों राजपुर रोड, ई0सी0रोड, चकराता रोड, सहारनपुर रोड आदि क्षेत्रो का स्थलीय निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान एसएसपी देहरादून द्वारा उक्त मार्गों पर यातायात व्यवस्था का जायजा लेते हुए सडकों पर किये गये अस्थाई अतिक्रमण फड/ठेली आदि को हटाने तथा अव्यवस्थित पार्किंग व्यवस्था के सम्बन्ध में उपस्थित अधिकारियो को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये।

एसएसपी द्वारा सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया है कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में दुकानों के बाहर हो रही अव्यवस्थित पार्किंग की समस्या के समाधान के लिए संबंधित व्यापारियों के साथ मीटिंग करें। प्रत्येक क्षेत्र में 20 से 25 दुकानदारों का एक ग्रुप बनाए जाए, जिसके अंतर्गत सहमति से अपने निजी व्यापार में व्यवस्थित पार्किंग के लिए 01 व्यक्ति को यातायात मित्र के रूप में नियुक्त किया जाएगा। इस व्यक्ति को यातायात पुलिस द्वारा प्रशिक्षण और वर्दी प्रदान की जाएगी।

प्रत्येक क्षेत्र में दुकानों के बाहर व्यापारी वर्ग की सहमति से सुव्यवस्थित पार्किंग हेतु यातायात मित्रों को नियुक्त किया जायेगा, जो इस बात को सुनिश्चित करेंगे कि दुकानों के बाहर वाहनों की पार्किंग से यातायात व्यवस्था बाधित न हो और न ही अनावश्यक रूप से दुकानों के बाहर कोई वाहन खडा रहे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *