34 वां सड़क सुरक्षा माह-2024 के निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून के निर्देशानुसार दिनांक 24/01/2024 को पुलिस लाईन स्थित PMS स्कूल में छात्र-छात्राओं के मध्य आयोजित सड़क सुरक्षा क्विज में यातायात चिन्हों / संकेतों / नियमों के सम्बन्ध में तैयार प्रश्नोत्तरी में जूनियर / सीनियर लेवल पर कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें सीनियर वर्ग में कक्षा 11 के छात्र प्रांजल उक्त प्रतियोगिता में प्रथम स्थान तथा जूनियर वर्ग में कक्षा 8 के छात्र अभय द्वारा प्रथम स्थान प्राप्त किया गया । उक्त दोनों छात्रों को निर्धारित रुप रेखा के अनुसार यातायात पुलिस तथा सीपीयू की निर्धारित वर्दी में देहरादून की यातायात व्यवस्था संभालने हेतु 01 दिन के लिए यातायात / सीपीयू निरीक्षक के रुप में तैनात किया गया !

उक्त जागरुकता कार्यक्रम में अभय निरीक्षक यातायात तथा प्रांजल निरीक्षक सीपीयू बनें जिनके द्वारा देहरादून शहर की यातायात व्यवस्था का निरीक्षण किया गया तथा शहर के महत्वपूर्ण चौराहा घण्टाघर पर यातायात व्यवस्था संभालते हुए यातायात संचालित कर लोगों को यातायात के नियमों का पालन करने के लिए भी प्रेरित किया।

उक्त सड़क सुरक्षा माह में इस प्रकार के आयोजन करनें का मुख्य उद्देश्य आम जनमानस के मध्य यातायात नियमों की जानकारी विकसित कराना है !

उक्त JUNIOR TRAFFIC COP द्वारा निर्धारित क्रार्यक्रम के अनुसार घण्टाघर में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून तथा पुलिस अधीक्षक यातायात एवं अन्य अधिकारियों की उपस्थिति में यातायात व्यवस्था को संभाला तथा निरीक्षण भी किया गया।

दोनों JUNIOR TRAFFIC COP द्वारा आमजन को यह संदेश दिया गया कि देहरादून पुलिस की यह पहल सराहनीय है इस प्रकार की पहल से छात्रों में Positivity आयेगी ।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *