लंबे अंतराल के बाद पर्यटन नगरी मसूरी में बर्फ पड़ने से यहां पहुंचने वाले पर्यटक बर्फबारी का नजारा देख अभिभूत हो गए और उन्होंने यहां के मौसम की जमकर तारीफ की वही धनोल्टी सुरकंडा देवी मंदिर के साथ ही ऊंचाई वाले क्षेत्रों में 6 से 8 इंच तक बर्फबारी हो चुकी है और अभी भी मौसम का मिजाज बदला हुआ है।

उम्मीद जताई जा रही है कि आने वाले समय में और अधिक बर्फबारी होगी वही कास्तकारो के चेहरे भी खिल उठे हैं क्योंकि लंबे समय तक इंतजार करने के बाद भी बर्फबारी नहीं हो रही थी और उनकी फसलों को नुकसान हो रहा था वहीं सेब और अन्य फलों पर भी इसका प्रभाव पड़ रहा था बारिश ओलावृष्टि और बर्फबारी होने से फसलों को फायदा होगा वही पर्यटन पर भी इसका प्रभाव पड़ेगा।

दिल्ली से आई पर्यटक श्रेया नहीं बताया कि जैसे ही वह मसूरी पहुंची उनका स्वागत बर्फबारी से हुआ जिससे वह काफी अभिभूत है और बार-बार यहां आना चाहेंगे।
दिल्ली से आई पर्यटक प्रीति ने कहा कि यहां के नजारे देखकर वह बहुत खुश हैं और बारिश और बर्फबारी का तालमेल बेहद पसंद आया है और वह दो दिन की छुट्टी बिताने के लिए मसूरी आई हैं और उन्हें उम्मीद है कि यहां पर फिर बर्फबारी होगी।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *