ब्रीफिंग के दौरान माननीय रक्षा मंत्री, भारत सरकार के यात्रा कार्यक्रम के मद्देनजर किये गये सुरक्षा उपायों की समीक्षा की गयी तथा वर्तमान सुरक्षा परिदृश्य को देखते हुए सभी अधिकारियों/कर्मचारियों से अनुरोध किया गया कि वे सतर्क रहकर अपने कर्तव्यों का निर्वहन करें।

ब्रीफिंग के दौरान श्री पुलिस अधीक्षक, नगर, ग्रामीण, अपराध महोदय ने सभी पुलिस बल को निर्देशित किया कि वे वीवीआईपी सेवा के निर्धारित समय से 03 घंटे पहले ड्यूटी स्टेशन पर पहुंचें, अपने कर्तव्यों और दायित्वों की जानकारी प्राप्त करें, स्थल और उसके आसपास का गहन निरीक्षण किया जाए। ड्यूटी थाने के आसपास कोई संदिग्ध व्यक्ति घूमते हुए नहीं पाया जाना चाहिए, यदि कोई संदिग्ध व्यक्ति मिलता है, तो इसकी सूचना तत्काल उच्चाधिकारियों को दें। वीवीआईपी से मिलने वाले लोगों पर भी सुरक्षा की कड़ी नजर रखी जाए।

सभी नोडल पुलिस अधिकारियों को कहा गया है कि वर्दी और सादे कपड़ों में उनके साथ आने वाले सभी पुलिसकर्मियों/कर्मचारियों की पहचान करें, उनके सर्विस कार्ड की जांच करने के बाद उनकी ड्यूटी को छोड़कर किसी एक स्थान पर एकत्रित न हो। सभी पुलिसकर्मियों/कर्मचारियों ड्यूटी स्थल के अलावा ड्यूटी पर नियुक्त सभी अधिकारियों/कर्मचारियों को भी कोविड गाइडलाइन का पालन करने तथा फेस कवर का उपयोग करने के साथ-साथ आसपास के इलाकों में संदिग्ध व्यक्तियों की तलाशी और आसपास चेकिंग करा ले।

प्रभारी निरीक्षक डोईवाला को निर्देशित किया गया कि वह एयरपोर्ट के आसपास रहने वाले बाहरी व्यक्तियों के सत्यापन की कार्रवाई सुनिश्चित करें, साथ ही वन विभाग के साथ तालमेल स्थापित करते हुए एयरपोर्ट के आसपास जंगली जानवरों के आने की संभावना के दृष्टिगत वन विभाग के कर्मचारियों को भी नियुक्त करवाना सुनिश्चित करें। ड्यूटी पर लगे प्रभारी ड्यूटी पर लगे समस्त कर्मचारियों को भली प्रकार पहचान लें तथा चेक कर लें कि कर्मचारी ड्यूटी हेतु फिट है कि नही। ड्यूटी के दौरान अनुशासनहीनता बर्दाश्त नही की जाएगी। सभी अधिकारी/कर्मचारी सुरक्षा के मानकों को ध्यान में रखते हुए अलर्ट होकर ड्यूटी करें। व VVIP रुट पर किसी प्रकार की भी असुविधा ना होने पाए। ड्यूटी के दौरान आम जनता व आवश्यक सेवाओं को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो। सभी ड्यूटी प्रभारी समय से ड्यूटीरत कर्मचारियों को भली प्रकार ब्रीफ कर लेंगे।

ब्रीफिंग के दौरान पुलिस अधीक्षक नगर श्रीमती कमलेश उपाध्याय,श्रीमती सरिता डोभाल, पुलिस अधीक्षक ग्रामीण,पुलिस अधीक्षक अपराध जनपद देहरादून एवं श्री मिथलेश सिंह, एवं अन्य पुलिस अधिकारी/कर्मचारीगण मौजूद रहे ।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *