उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी संयुक्त मोर्चा के प्रतिनिधिमंडल ने क्षैतिज आरक्षण को लेकर प्रवर समिति की रिपोर्ट को विधानसभा में शीघ्र लागू करने की मांग की, जिस पर मंत्री डॉ. अग्रवाल ने विधानसभा का जल्द सत्र बुलाकर प्रवर समिति की रिपोर्ट पर चर्चा करने का सुझाव दिया।

बुधवार को प्रतिनिधिमंडल ने विधानसभा में मंत्री डॉ. अग्रवाल से मुलाकात की। उन्होंने राजकीय सेवाओं में क्षैतिज आरक्षण की प्रवर समिति की रिपोर्ट के अब तक के अमल की अभिवादना की, और प्रवर समिति की रिपोर्ट को जल्दी से विधानसभा से पारित करने की मांग की।

मंत्री डॉ. अग्रवाल ने बताया कि धामी सरकार विधानसभा का सत्र जल्दी बुला रही है, जिसमें वह विधानसभा अध्यक्ष जी को सौंपी गई प्रवर समिति की रिपोर्ट को प्रस्तुत करेंगे। उन्होंने इस रिपोर्ट पर चर्चा के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।

मंत्री डा. अग्रवाल ने बताया कि प्रवर समिति को लेकर बनाया गया ड्राफ्ट आंदोलनकारियों को समर्पित है। बताया कि राज्य सरकार आंदोलनकारियों के विकास के लिए कटिबद्ध है। बताया कि इसी सत्र में क्षैतिज आरक्षण लागू कराया। उन्होंने बताया कि आंदोलनकारियों को निश्चित रूप से लाभ मिलेगा।

इस अवसर पर मंच पर गोविंद डोभाल, सावित्री पंवार, संगीता रावत, हरदेव रावत, अभिषेक बिष्ट, क्रांति कुकरेती, विजयेश नवानी, अम्बुज शर्मा, यशवंत रावत, धर्मेद्र बिष्ट, वीरेंद्र रावत, भानु रावत, शारदा बहुगुणा, सन्तन रावत, चक्रपाणि श्रीयाल सहित अन्य उपस्थित रहे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *