04 पुरूष तथा 01 महिला अवैध नशा तस्कर को थाना रायवाला पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा सलाखों के पीछे।

अभियुक्तों के कब्जे से 15 लाख अनुमानित कीमत का 58 कि0ग्रा0 अवैध गांजा, बिना नम्बर की हुडंई कार, इलेक्ट्रानिक तराजू बरामद।

ड्रग्स फ्री देवभूमि 2025 के विजन को सार्थक किये जाने हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा जनपद को नशा मुक्त करने व नशा तस्करों के विरुद्ध कडी कार्यवाही करने हेतु सभी अधीनस्थों को कडे निर्देश निर्गत किये गये हैं। निर्गत निर्देशों के क्रम में सम्पूर्ण जनपद में संदिग्ध व्यक्तियों के सत्यापन तथा नशा तस्करों पर अंकुश लगाये जाने हेतु लगातार सत्यापन/सघन चैकिंग अभियान चलाया जा रहा है। जिसके क्रम में दिनांक 19-12-23 को थाना रायवाला क्षेत्रान्तर्गत चैकिंग के दौरान हरिद्वार की ओर से एक संदिग्ध बिना नंबर के क्रेटा कार को देखकर, जिसे चेक करने के लिए रोकने का संकेत मिला, वाहन चालक ने पुलिस बल को देखकर त्वरित रूप से वाहन को मोड़कर वहां से बचने का प्रयास किया गया।

जिसे पुलिस बल द्वारा तत्परता दिखाते हुए घेर-घोट कर पकड लिया गया। भागने का कारण पूछने पर वाहन चालक कोई जवाब नहीं दे पाया, संदिग्धता प्रतीत होने पर वाहन की चैकिंग की गई तो वाहन में चालक सहित 03 अन्य पुरूष एवं एक महिला बैठी थी, वाहन की तलाशी लेने पर वाहन में से 58 किलो अवैध गांजा बरामद किया गया। अभियुक्तगणो को कारण गिरफ्तारी बताते हुए गिरफ्तार किया गया। अभियुक्तगणो के विरुद्ध थाना रायवाला पर मु0अ0स0-271/23 धारा 8/20/27।/29/60 एनडीपीएस एक्ट के तहत अभियोग पंजीकृत किया। अभियुक्तों को समय पर न्यायालय के सामने प्रस्तुत किया जा रहा है।

पूछताछ का विवरण: अभियुक्तगणों से सख्ती से पूछताछ करने पर उनके द्वारा बताया गया कि हम सभी यह गांजा मुजफ्फरनगर के एक व्यक्ति आमिर द्वारा 10000 रू0 प्रति किलो की दर से उपलब्ध कराया जाता है। जिसे हम सभी छोटी-छोटी पुडियों में हर की पैडी, ऋषिकेश, मुनी की रेती, रायवाला आदि स्थानो पर बाबओ और स्थानीय युवको को 25000 से 30000 रू0 प्रति किलो के रेट से बेचते है। जिससे हमें काफी मुनाफा होता है तथा मुनाफे की धनराशि को हम सभी आपस में बांट लेते हैं। अभियुक्तगणों द्वारा बताया गया कि घटना में प्रयुक्त क्रेटा कार भी उन सभी ने गांजा बेचकर हुए मुनाफे से प्राप्त धनराशि से ही खरीदी है, जिसका इस्तेमाल वो नशा तस्करी के लिये करते हैं।
वांछित अभियुक्त आमिर की तलाश हेतु प्रयास जारी हैं।

विवरण गिरफ्तार अभियुक्तगण:
(1). दीपक कुमार पुत्र राजकुमार निवासी लाल कोठी लालजी वाला हरिद्वार उम्र 34 वर्ष लगभग
(2). सुनील आर्य पुत्र स्व० निरंजन लाल निवासी खडखडी थाना कोतवाली हरिद्वार उम्र 28 वर्ष
(3). इस्तकार पुत्र सत्तार निवासी ग्राम एथल थाना पथरी हरिद्वार उम्र 19 वर्ष लगभग
(4). रियाज पुत्र खुर्शीद निवासी ग्राम एथल थाना पथरी हरिद्वार उम्र 19 वर्ष लगभग
(5). महिला अभियुक्ता पूजा देवी पत्नी दीपक कुमार निवासी लालजीवाला हरिद्वार उम्र 32 वर्ष

विवरण वांछित अभियुक्त:
(1) आमिर उर्फ किफायत निवासी मुज्जफरनगर

बरामदगी विवरण:
(1). अवैध गांजा: 58 कि0ग्रा0
(2). घटना में प्रयुक्त सफेद रंग की बिना नम्बर की हुंडई क्रेटा कार
(3). एक इलेक्ट्रानिक तराजू, टैप, 04 स्टेपलर, 12 स्टेपलर पिन के पैकेट, एक चाकू तथा एक पेंचकस

मोके पर पुलिस टीम: -प्रभारी निरीक्षक देवेन्द्र सिह चौहान थानाध्यक्ष रायवाला,उ0नि0 विनेश कुमार,अ०उ०नि० योगेन्द्र कुमार,म०अ०उ०नि० सोनिया टाकिया,कानि0 1286 अमित सैनी,कानि0 715 सन्दीप कुमार,कानि0 1075 लोकेश गिरी,म0का0 1267 नीतू चौधरी उपस्थित रहे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *