दिल्ली देहरादून के लिए इंटरसिटी स्मार्ट बस सेवा की शुरूवात हो गई है। अब आप दिल्ली से देहरादून और देहरादून से दिल्ली का सफर आसानी से कर सकते है । बस की बुकिंग आईएसबीटी से होती है लेकिन आप इसे डोईवाला स्टेशन वा रिस्पना चौक से भी ऑनलाइन बुक कर सकते है । वहीं दिल्ली के आर के मार्ग मेट्रो स्टेशन लाल किला वा आनंद विहार बस अड्डे से बुक कर सकते है ।

क्या क्या सुविधाएं होंगी
कोविड काल के चलते लोगों के लिए यातायात के सफर के दौरान कई मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है । पर ऐसी कई परेशानियों के हाल के साथ इस इंटरसिटी बस का प्रारंभ किया गया है जैसे बस के अंदर ही टॉयलेट/ वॉशरूम की सुविधा उलब्ध की गई है सिंगल व परिवार के साथ जाने वाले यात्रियों के लिए सुरक्षित केबिन की वव्यस्था भी प्रदान की गई है। वाईफाई की सुविधा के साथ साथ चार्ज प्वाइंट भी उपलब्ध है । यात्री बस को ट्रैक भी कर सकते है। प्रत्येक बस में यात्रियों की सुविधा और देखभाल के लिए एक बस कैप्टन होता है जो यात्रियों को सुरक्षित चैक इं और चैक आउट करने में मदद करता है। स्मार्ट बस में समजिक दूरी के साथ साथ सफाई पर ध्यान दिया गया है। बता दे की इंटरसिटी स्मार्ट बस की बुकिंग कर सकते है ।
आराम दायक सफर के साथ साथ यह बस जेब पर भी भारी नहीं पड़ेगी । फिलहाल देहरादून से दिल्ली का किराया 270 रूपए से 725 रूपए तक है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *