पंचायतें मजबूत बनें और अपनी अर्थव्यवस्था के लिए साधन तैयार करें। अधिकारी छोटी-छोटी समस्याओं का निस्तारण निचले स्तर पर शीघ्र करें।

सोमवार को जिला मुख्यालय पर लोक निर्माण एवं पंचायती राज विभाग की 625.62 लाख रुपये की विभिन्न विकास योजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास करते हुए पर्यटन, लोक निर्माण, पंचायती राज, ग्रामीण कार्य, सिंचाई, जलागम, धर्मस्व एवं संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज ने अपने संबोधन में कहा। शिलान्यास एवं उद्घाटन कार्यक्रम से पूर्व कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने तिलवाड़ा पर्यटक आवास में पार्टी कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनीं और अधिकारियों को उनका तत्काल समाधान करने का निर्देश दिया।

उन्होंने कहा कि जनपद में बाबा केदारनाथ धाम में लाखों की संख्या में श्रद्धालु दर्शन करने आते हैं तथा केदारनाथ यात्रा को और अधिक सुगम और सरल बनाने के लिए इस दिशा में सभी को बेहतर ढंग से कार्य करने की आवश्यकता है ताकि आने वाले तीर्थ यात्रियों को सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराई जा सकें। उन्होंने कहा कि यह जनपद पर्यटन की दृष्टि से भी महत्वपूर्ण स्थान रखता है। पर्यटन स्थलों को विकसित करने के लिए पर्यटन सर्किट बनाए जाने की दिशा में सरकार लगातार प्रयासरत है। प्राचीन मंदिरों को और अधिक विकसित करते हुए उनका व्यापक प्रचार-प्रसार करने पर भी जोर दिया जा रहा है। कार्तिक स्वामी एवं कालीमठ को भी डेवलप किया जाएगा।

केदारनाथ विधायक श्रीमती शैला रानी रावत ने केदारनाथ यात्रा के सफल संचालन के लिए अन्य जिलों से भी अधिकारियों की तैनाती की मांग की और विधायक रुद्रप्रयाग भरत सिंह चौधरी ने स्थानीय महिलाओं से सड़क नालों के रखरखाव और मरम्मत के संबंध में पूछा, मंगल दलों द्वारा किए जाने की मांग की।

इस अवसर पर जिलाध्यक्ष भाजपा श्री महावीर सिंह पंवार,पुलिस अधीक्षक डाॅ. विशाखा अशोक भदाणे,विधायक रुद्रप्रयाग श्री भरत सिंह चौधरी, अध्यक्ष जिला पंचायत श्रीमती अमरदेई शाह, केदारनाथ श्रीमती शैला रानी रावत, जिलाधिकारी मयूर दीक्षित, मुख्य विकास अधिकारी नरेश कुमार, अधि. अभियंता लोनिवि जीएस रावत, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डाॅ. आशीष रावत,अधीक्षण अभियंता लोनिवि गोपेश्वर राजेश शर्मा, ऊखीमठ मनोज भट्ट, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. एचसीएस मार्तोलिया, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी संदीप भट्ट,सभासद नगर पालिका सुरेंद्र सिंह रावत, सहायक अभियंता एनएच राजवीर सिंह चौहान, जिला पर्यटन अधिकारी सुशील नौटियाल सहित जन प्रतिनिधि एवं जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *