एके इंस्टीट्यूट फॉर नर्सेज द्वारा उत्तराखंड की नर्सों के लिए प्रोत्साहन कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर अखिल भारतीय स्तर पर अव्वल रहे संस्थान की नर्सों एवं उनके अभिभावकों का अभिनंदन किया गया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में भारतीय जनता युवा मोर्चा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नेहा जोशी ने कहा कि आज के समय में जिस तरह से लड़कियां हर क्षेत्र में आगे हैं, उसे देखकर खुशी होती है। जिस तरह से टॉपर्स की तैयारी एके इंस्टिट्यूट की ओर से की जा रही है. इससे छात्रों को एक बेहतर प्लेटफॉर्म भी मिल रहा है।

विशिष्ट अतिथि के रूप में राज्य मंत्री महिला मोर्चा भाजपा बबीता सहोत्रा ​​ने कहा कि कोरोना काल में नर्सों द्वारा निभाई गई भूमिका सबके सामने है. कहा कि हम महिलाओं को आगे ले जाने के लिए हमेशा तैयार हैं। संस्थान की प्रबंध निदेशक अनुग्रह कौर ने कहा कि आने वाले समय में नर्सों के लिए ढेर सारी वैकेंसी निकलने वाली हैं. ऐसे में जरूरत है कड़ी मेहनत, समय का सही इस्तेमाल और अपने सपनों को पूरा करने के लिए कुछ करने का दृढ़ संकल्प। उन्होंने कहा कि जो सरकारी नर्स बनना चाहते हैं उनके लिए संस्थान एक बेहतर मंच है, जहां वे तैयारी कर सकते हैं. इस अवसर पर शिविका, योगिता, प्रतिभा, सुशील, मोनिका, नेहा, निधि, सपना, चांदनी आदि का सम्मान किया गया। कार्यक्रम में डॉ. भगवंत सिंह, गुरप्रीत कौर सैनी आदि ने विशेष योगदान दिया.


माता-पिता के लिए विशेष सम्मान
इस मौके पर इन नर्सों के माता-पिता का विशेष सम्मान किया गया। संस्थान के प्रबंध निदेशक ने कहा कि इन नर्सों को बनाने के पीछे असली मेहनत इनके माता-पिता की है. न जाने कितने माता-पिता ने अपने सपनों को पूरा करने के लिए अपने सपनों का बलिदान दिया होगा। वहीं, माता-पिता भी इस सम्मान से बेहद खुश थे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *