खबर उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के ISBT से मात्र केवल डेढ़ से दो किलोमीटर दूर की है,आपको बता दे की वार्ड न 90 की जनता काफी समय से उत्तराखंड लाइव न्यूज पर गुहार लगा रही थी तो वही जब उत्तराखंड लाइव न्यूज की टीम वार्ड 90 में पहुंची,तो वहाँ की जनता एक नाले की समस्या बताने लगी,वही मौजूद लोगों ने बताया की हमारे क्षेत्र में 45 ,50 साल से तो हम इस नाले को देख रहे है और यह नाला हमारे आने से पहले का बना है,यह नाला बरसाती नाला है और पूरी कॉलोनी का बरसाती पानी इसी नाले से हो कर जाता है।

वही वीरा मार्बल के मालिक उमेश गर्ग द्वारा जमीन लेने के बाद नाले के उपर अतिक्रमण कर उस नाले को बंद कर दिया गया जिससे आम जनता को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वही आपको बता दे की फ्रेंड्स ऑटो मोबाइल के मालिक मनीष ने बताया की हमारी फैक्ट्री के बगल से यह नाला जाता है ,हमारे द्वारा पानी निकलने के लिए नाली को साफ़ किया गया है, परंतु आगे उमेश गर्ग ने इस नाले को अतिक्रमण कर लिया, एक बात तो सोचने की है जब 60 साल से इस नाले में कोई छेड़ छाड़ नही की गई तो आज अचानक से इस नाले का कोई कैसे मालिक बन गया, वही हमारी बात वार्ड न 90 के पार्षद से हुई उन्होंने बताया की उनकी शिकायत पर नगर निगम की टीम आई थी जिसने कोई ठोस आश्वासन नही दिया।

वही विधायक विनोद चमोली द्वारा भी कार्यालय अधिशासी अधियंता नगर निगम को भी लेटर दिया जिसमे टीम बनी। आपको बता दे की 15 जुलाई से लेटर दिया गया पर अभी तक कुछ कार्यवाही या जनता को इस परेशानी से निजात दिलाने को कोई भी कदम नही उठाया गया, वही आपको बता दे की मौके पर से जब उत्तराखंड लाइव न्यूज की टीम ने नगर निगम के कई अधिकारियों को कॉल किया परंतु इस मामले में कोई भी बात करना नही चाह रहा है। आखिर क्यों ?

क्यों नगर निगम के अधिकारी अपनी जिमेदारी से भाग रहे है,साथ ही आपको बता दे की अधिकारी तो मीडिया के सवालों से भाग ही रहे है साथ ही वीरा मार्बल के मालिक उमेश गर्ग भी मीडिया से भागते नजर आए, वही उत्तराखंड लाइव न्यूज की टीम ने जनता की सुनी तो वही मौके से प्लॉट के मालिक से दूरभाष पर कॉल की ,दूरभाष के माध्यम से सारी बात बताई ,वही मिलने का समय दिया और मौके से भागते हुए नजर आए,एक बात तो तय है जब इंसान सही होता है तो वह मौके से कभी भागता नही है, क्यों आखिर वीरा मार्बल के मालिक मीडिया के सामने आने से भागे। अब देखना यह बाकी है की यह अतिक्रमण के जनता को यू ही परेशान किया जाएगा या जनता को कोई न्याय मिलेगा। आपको मालूम ही है जगह जगह कैसे अतिक्रमण किए जा रहे है और आज मोहबेवाला वार्ड 90 की जनता अतिक्रमण से परेशान है,क्यों आखिर प्रशासन मौन है,किस दबाव में मौन है या फिर आप समझ ही सकते है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *