राजधानी देहरादून में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है, जिसमें प्रकृति विहार क्लेमेंटटाउन स्थित नशामुक्ति केंद्र *WALK AND WIN SOVAR LIVING HOME* की 04 बालिकाएं, जिनका इस संस्था में नशीली दवाओं का उपचार चल रहा था। वह शिविर से भाग गई थी और उक्त शिविर की संचालक विभा सिंह को थाने में सूचित किया गया और सूचना के आधार पर थाना क्लेमेंटटाउन में चार लड़कियों की गुमशुदगी दर्ज कर जांच शुरू की गयी.

उक्त संस्था से शाम को चारों लड़कियों का भाग जाना गंभीर मामला था, जिसके संबंध में उच्चाधिकारियों को तत्काल सूचना दी गई और लापता बच्चियों के परिजनों से संपर्क किया गया. सीसीटीवी कैमरों की निगरानी और सूचना एवं मुखबिर विशेष के अथक प्रयासों से उक्त चारों लापता लड़कियों को 24 घंटे के भीतर सकुशल बरामद कर लिया गया और लापता के परिजनों को अवगत करा दिया गया. प्रकृति विहार क्लेमेंटटाउन में प्रचलित नशा मुक्ति केंद्र चलाने वाले विद्यादत्त रतूड़ी द्वारा उन पर शारीरिक छेड़छाड़ और मारपीट का भी आरोप लगाया गया था।

बरामद चारों बालिकाओं की तहरीर के आधार पर थाना क्लेमेंटटाउन विभा सिंह में उक्त केंद्र के संचालक के विरुद्ध धारा 376सी/354ए/323/504/120बी भड़वी का आरोप-पत्र दर्ज किया गया है. और विद्यादत्त और देर रात उक्त केंद्र की मुख्य संचालक आरोपी विभा सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया। उक्त केंद्र के निदेशक विद्यादत्त रतूड़ी गिरफ्तारी से बचने के लिए फरार हैं। उसकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। बरामदा/पीड़ित बच्चियों का मेडिकल परीक्षण व बयान न्यायालय में दर्ज किया जा रहा है, आरोपी को न्यायालय में पेश किया जा रहा है. उत्तराखंड लाइव न्यूज के लिए देहरादून से अंजलि पासवान की रिपोर्ट।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *